September 20, 2024

अंजुमन फ़ारूकिया ने मरकज़ी सीरत कमेटी के अध्यक्ष सद्दाम हुसैन का किया स्वागत

Share

अंजुमन फ़ारूकिया ने मरकज़ी सीरत कमेटी के अध्यक्ष सद्दाम हुसैन का किया स्वागत

अजवद क़ासमी
जौनपुर:- नगर के सब्ज़ी बाज़ार में स्थित मदरसा ज़हुरुल इस्लाम में अंजुमन फ़ारूकिया द्वारा मरकज़ी सीरत कमेटी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष एडवोकेट सद्दाम हुसैन के सम्मान में एक सम्मान समारोह का आयोजन शायर अहमद निसार जौनपुरी की अध्यक्षता में किया गया। जिसमें अतिथि के रूप में शायर अकरम जौनपुरी उपस्थित रहे। सर्वप्रथम प्रोग्राम की शुरूआत हाफ़िज़ यासिर हस्सान ने तिलावत ए क़ुरआन से किया और नात ए पाक हनीफ़ अंसारी ने पेश किया उसके बाद अंजुमन फ़ारूकिया के पदाधिकारियों ने शायर अहमद निसार जौनपुरी,शायर अकरम जौनपुरी,एडवोकेट सद्दाम हुसैन,अकरम मंसूरी,डॉ. आसिफ़ नदीम को तुगरा भेंट करके उनका स्वागत व अभिनंदन किया।

सम्मान समारोह में शायर अकरम जौनपुरी ने पढ़ते हुए कहा कि चेहरये फ़िक्र व फन पर निखार आ गया,कौन लेकर अदब की बहार आ गया,नाज़ करने लगा शायरी का हुनर,जब कभी ज़िक्र ए अहमद निसार आ गया शायर अहमद निसार ने कहा कि कौन ले आयेगा उस शान ए पयम्बर का जवाब,मरहबा फूल से देते हैं पत्थर का जवाब,अपनी आँखें भी दर ए सरकार पे छोड़ आया हूं,ढूंढ कर लाये कोई मेरे मुक़्क़द्दर का जवाब।

एडवोकेट सद्दाम हुसैन ने अपने वक्तव्य में कहा कि यहाँ उपस्थित हर व्यक्ति स्वयं को मरकज़ी सीरत कमेटी का अध्यक्ष समझे जो जलसा व जुलूस सौ वर्षों से होते चला आरहा है उसे अकेले करना संभव नहीं है उन्होंने कहा कि मुझे आशा ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास है कि शिराज़ ए हिन्द जौनपुर की अवाम कांधे से कांधा मिलाकर मेरे साथ चलेगी और इस ऐतिहासिक ईद मिलादुन्नबी सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम व जुलूस ए मदहे सहाबा को कामयाब बनाने में अपना सहयोग प्रदान करेगी।
संचालन हाफ़िज़ यासिर हस्सान एवं अज़हर अंसारी ने संयुक्त रूप से किया।

इस अवसर पर अध्यक्ष गुलज़ार अहमद,अरशद क़ुरैशी,अनवारुल हक़ गुड्डू,सुहैल अज़ीज़,शोएब अहमद,डॉ अर्शी खान,सरफ़राज़ अंसारी पूर्व सभासद,इरशाद मंसूरी सभासद,शबीब हैदर सदफ़ पूर्व सभासद,ताजुद्दीन जमशेद,जमाल अहमद शानू सेराज,लियाक़त समेत आदि उपस्थित रहे अंत में अंजुमन फ़ारूकिया के सेक्रेटरी हनीफ़ अंसारी ने उपस्थित लोगों का शुक्रिया अदा किया।

About Author