February 23, 2024

गोविंद आईआईटी तथा वीरेंद्र व आलोक एनआईटी से करेंगे पीएच.डी.

Share

आईआईटी व एनआईटी में शोध करेंगे पीयू के छात्र

गोविंद आईआईटी तथा वीरेंद्र व आलोक एनआईटी से करेंगे पीएच.डी.

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर स्थित प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भइया) भौतिकीय विज्ञान अध्ययन एवं शोध संस्थान के रसायन विभाग के उत्तीर्ण एम.एससी. छात्र गोविंद मौर्य का चयन पीएच.डी. के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, इंदौर में हुआ है। गोविंद आईआईटी इंदौर के धातुकर्म एवं पदार्थ विज्ञान विभाग में शोध कार्य करेंगे। वहीं विभाग के एमएससी के दो अन्य छात्र वीरेंद्र कुमार व आलोक सिंह का चयन पीएच.डी. के लिए क्रमश: राष्ट्रीय प्रौद्यौगिकी संस्थान, कुरुक्षेत्र व राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, उत्तराखंड में हुआ । शोध के दौरान तीनों छात्रों को उनके संस्थान द्वारा छात्रवृति भी प्रदान की जायेगी।
इस उपलब्धि पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. वंदना सिंह ने छात्रों को बधाई दी तथा यह उम्मीद जताई की इसी तरह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के छात्र विश्वविद्यालय तथा अपने संस्थान व शिक्षकों का नाम रोशन करते रहेंगे। इस अवसर पर रज्जू भैया संस्थान के निदेशक डॉ. प्रमोद कुमार यादव ने भी चयनित छात्र को बधाई दी।
रसायन विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. प्रमोद कुमार ने कहा कि विभाग के विद्यार्थी लगातार शिक्षकों के मार्गदर्शन में उच्च शिक्षा के लिए प्रतिष्ठित संस्थानों में चयनित हो रहे है । इसके साथ ही रसायन विभाग के छात्र विभिन्न कंपनियों में भी अच्छे पदों पर चयनित हो रहे हैं । इस अवसर पर डॉ. अजीत सिंह, डा मिथिलेश यादव, डॉ. नितेश जायसवाल, डा. दिनेश कुमार वर्मा, डॉ. विजय शंकर पांडे समेत संस्थान व विश्वविद्यालय के अन्य शिक्षकों ने बधाई दी।

About Author