October 18, 2024

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने पौधे लगाकर दिया पर्यावरण सुरक्षा का संदेश

Share


जौनपुर ) – विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर प्राथमिक विद्यालय पुलिस लाइन में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जौनपुर डॉ0 गोरखनाथ पटेल ने ’05 जून 2023′ को “विश्व पर्यावरण दिवस” के अवसर पर ’मिशन लाइफ’ थीम के कार्यों और गतिविधियों के साथ-साथ वृक्षारोपण करते हुए विद्यालय परिवार और यहां के नन्हे-मुन्ने बच्चों के साथ हर्षोल्लास के साथ बड़े ही धूमधाम से विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया। पौधरोपण कर पर्यावरण सुरक्षा व हरियाली बढ़ाने का संदेश दिया गया। इस दौरान विद्यालय की प्रधानाध्यापिका नीतू सिंह व संस्थाओं के पदाधिकारियों व सदस्यों ने शिरकत किया।
इस दौरान लोगों ने पर्यावरण को बचाने का संकल्प भी लिया। कार्यक्रम में वहां उपस्थित निवासियों को हरियाली को बढ़ावा देने के लिए निःशुल्क पौधे वितरित किए गए। विश्व पर्यावरण दिवस पर पर्यावरण सुरक्षा व हरियाली बढ़ाने का संदेश देने के लिए 101 पौधे वितरित किए गए।
इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कहा कि पीपल, जामुन, शहतूत व पृथला आदि के पौधे वितरित किए गए हैं, जिनसे पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखने में सहायता मिलेगी। सभी लोगों ने शपथ लिया कि पर्यावरण को बचाने के लिए अपने दैनिक जीवन में हर संभव बदलाव लाऊंगा और इसके साथ ही अधिक से अधिक वृक्ष लगाने के लिए प्रेरित भी किया गया।

About Author