September 20, 2024

स्टेट सब-जूनियर बालिका फुटबाल प्रतियोगिता में आजमगढ़ की टीम को लगातार दूसरी बार खिताब मिला

Share

जौनपुर
स्टेट सब-जूनियर बालिका फुटबाल प्रतियोगिता में आजमगढ़ की टीम को लगातार दूसरी बार खिताब मिला।
वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय, जौनपुर में स्थित एकलव्य स्टेडियम में खेल विभाग एवं जिला प्रशासन जौनपुर के तत्वावधान में आयोजित हो रही प्रदेश स्तरीय सब-जूनियर बालिका फुटबाल प्रतियोगिता में अंतिम दिन खेले गये फाइनल मैच में खिताबी मुकाबला आजमगढ़ मण्डल व वाराणसी मण्डल के मध्य खेला गया।
प्रातःकाल सत्र में भारी बारिश के कारण मैदान में हल्का पानी होने के कारण मैच को गति प्रदान करने में दोनो ही टीमों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। एक प्रकार से कहा जाय तो मैच रक्षात्मक खेला गया। बड़े ही संघर्ष के बाद आजमगढ़ की टीम ने 01 गोल कर खिताब पर पुनः कब्जा किया। पिछले वर्ष भी इस प्रतियोगिता में आजमगढ़ की टीम ही विजेता थी। आजमगढ़ के लिए शिजा ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 01 गोल किया जिसकी बदौलत आजमगढ़ की टीम विजेता हुई।
हार्डलाइन मैच का मुकाबला प्रयागराज व लखनऊ मण्डल के मध्य खेला गया, मैच समाप्ति के उपरान्त कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी, मैच बराबरी पर छूटा। निर्णायकों ने मैच का परिणाम निकालने के लिए ट्राई ब्रेकर का सहारा लिया, ट्राई ब्रेकर में प्रयागराज मण्डल की टीम 3-2 से जीत कर तीसरा स्थान पक्का किया। मैच समाप्ति के उपरान्त पुरस्कार वितरण का आयोजन विश्वविद्यालय परिसर स्थित आर्यभट्ट सभागार में कराया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में मा0 विधायक शाहगंज श्री रमेश सिंह ने स्थान प्राप्त करने वाली सभी टीमों को मेडल व पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
मा0 विधायक ने अपने सम्बोधन में कहा कि ’’धन्य है वो अभिभावक जिन्होंने अपनी इन बालिकाओं को खेलने का अवसर प्रदान किया, निश्चित ही यह सदी यशस्वी प्रधानमंत्री के नेतृत्व में महिला सशक्तिकरण का होगा।’’ इसी के साथ मा0 विधायक ने कहा कि सुबह उठकर ,खेलो का अभ्यास करना जीवन पर्यन्त लाभकारी होता है। शालिनी यादव, खुशबू पटेल, कविता पटेल, सानिया सली, निशिता, राजकुमारी दिवाकर, माधुरी देवी, अजय कुमार यादव, धीरज कुमार, देबोजीत सिंह यादव, हाजी मुनव्वर, रजाउल्लाह अंसारी निर्णायक के भूमिका में थे। एम0 एस0 बेग, श्री अवधेश पटेल, विनोद कनौजिया, डॉ0 नौशाद अहमद एवं चन्दन सिंह ने प्रतियोगिता समाप्ति उपरान्त प्रदेशीय सब-जूनियर बालिका टीम का आगामी विशेष प्रशिक्षण शिविर हेतु चयन किया। मैच आब्जरवर आरिफ नजमी ने प्रतियोगिता सम्पन्न करायी। खेल निदेशालय उ0प्र0, लखनऊ की ओर से शिकायत निदानकर्ता अधिकारी मुकेश सब्बरवाल ने अपने उद्बोधन में यह अवगत कराया कि यह प्रतियोगिता शत-प्रतिशत शिकायत रहित कराई गयी। पुरस्कार वितरण समारोह का संचालन चन्दन सिंह, उप क्रीड़ाधिकारी द्वारा किया गया। डॉ0 अतुल सिन्हा, क्रीड़ा अधिकारी ने विश्वविद्यालय परिवार, समस्त अतिथियों, पुलिस विभाग, चिकित्सा व प्रेस के साथ ही अपने कर्मचारियों का भी धन्यवाद ज्ञापन किया। इस अवसर पर अरूण शर्मा, भानू शर्मा, डॉ0 रत्नेश, डॉ0 आनन्द, सत्यलाल, रामपाल आदि उपस्थित रहे।

About Author