इफेक्टिव पब्लिक स्पीकिंग कार्यक्रम आयोजित

Share

इफेक्टिव पब्लिक स्पीकिंग कार्यक्रम आयोजित

जौनपुर। नगर के एक होटल में जेसीआई जौनपुर चेतना अध्यक्ष मीरा अग्रहरि के तत्वावधान में इफेक्टिव पब्लिक स्पीकिंग का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया ।

कार्यक्रम में पायलट जेसी रविकांत जायसवाल जोन ट्रेनर द्वारा संस्था के लोगों को प्रभावी तरीके से अपनी बात लोगों के बीच रखने की कला के बारे में विस्तार से बताया गया । जोन ट्रेनर ने संवाद स्थापित करते समय विषय की जानकारी, उचित शब्दों के चयन, ध्वनि के उतार चढ़ाव, बोलते समय भाव भंगिमाओं की स्थिति, आई कंटैक्ट और बाडी लैंग्वेज की स्थिति के बारे में विस्तार से संस्था को लोगों को प्रशिक्षित किया ।

कार्यक्रम में संस्था के लोगों ने क्विज गेम में विभिन्न विषयों पर अभिनय कर अपनी अभिनय क्षमता का प्रदर्शन कर लोगों का भरपूर मनोरंजन किया । जेसीआई चेतना के पदाधिकारियों व कार्यक्रम संयोजक प्रतिमा गुप्ता व सदस्यों ने सामूहिक रुप से जोन ट्रेनर को स्मृति चिन्ह प्रदान कर स्वागत किया ।

इस मौके पर संस्था की पूर्व अध्यक्ष नीतू गुप्ता, चारू शर्मा, रीता कश्यप अभिलाषा श्रीवास्तव, वाइस प्रेसिडेंट संगीता सेठ, रागिनी , अंजू पाठक, अनीता सेठ ,शिवानी चौरसिया, पूजा श्रीवास्तव, आदि उपस्थित रही ‌। कार्यक्रम का संचालन सचिव वंशिका सिंह ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन कार्यक्रम संयोजक प्रतिमा गुप्ता ने किया।

About Author